Menu
blogid : 4439 postid : 3

सच और ये दूनिया – Valentine Contest

Love Stories in hindi
Love Stories in hindi
  • 5 Posts
  • 5 Comments


सच यूं तो बहुत कड़वा होता है. पर कभी कभी उस सच्चाई का कड़वापन इतना बुरा होता है जिसे सुन पाना भी नामुमकिन हो जाता है. पर सच्चाई का सामना होना आपके दिल को यह दिलासा भी देता है कि चलो वक्त रहते सच्चाई का पता तो चला. वरना कहीं बाद में न जानें क्या हो जाता.


free-valentines-day-vectors-3इस दूनिया को समझ पाना एक बेहद कठिन काम है. किसी के चेहरे के पिछे  न जानें कैसा राज छुपा हो पता ही नहीं चलता. शायद इसीलिए सब कहते है कि हर चेहरे के पिछे कई नकाब छुपे होते है.  हर नकाब के पीछे एक दूसरा नकाब होता है. और राज छुपाने में दिल भी माहिर होता है. दिल में क्या है इसका पता तो विज्ञान भी नही लगा पाया है.


दूनिया में सच और राज का पता लगाना यूं तो बेहद मुश्किल होता ही है पर जब बात उस इंसान के मुख से सच निकालने की हो जिससे आप प्यार करते हो तब मुश्किलें और बढ़ जाती है. ऐसे में कई बार या तो आप उस राज से मरहुम रह जाते है युआ फिर होता है कि जब आपको उस राज का पता चलता है तब आपका दिल कार के शीशे की तरह टूट जाता है.


टूटे दिल के ऐसे राज बार बार जख्म पर नमक झिड़कने का काम करती है और हमारा दिल कहता है कि शायद यह झुठ हो. हमारा दिल किसी कड़वे सच को मानने से मना कर देता है उसे लगता है जो उसने सुना वह या तो मजाक होगा या फिर  झुठ.


और दिलों को तोड़ने वालों को तो मानों इससे कोई फर्क ही नहीं पड़ता उनके लिए तो यह मात्र मजाक होता है. कई बार राज को राज रखना ही सबसे बेहतर होता है. कई राज दिल की गहराईयों में ही छुपे रहे तो बेहतर होता है खासकर जब रिश्ते से आपकी इमेज दांव पर लगी हो.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh